पूर्व उपमुख्यमंत्री Sushil Kumar Modi: वादा 10 lakh jobs का, मिली 30 हजार को और होड़ श्रेय लूटने की

पूर्व उपमुख्यमंत्री Sushil Kumar Modi: वादा 10 lakh jobs का, मिली 30 हजार को और होड़ श्रेय लूटने की

Patna: पूर्व उप मुख्यमंत्री और Rajya Sabha सांसद Sushil Kumar Modi ने कहा कि Bihar में कोई सरकारी नौकरी नहीं है, जबकि Nitish Kumar और Tejashwi Yadav के बीच केवल 30 हजार Bihari युवाओं को शिक्षक के रूप में नौकरियाँ देने के द्वारा क्रेडिट चुराने के लिए प्रतिस्पर्धा हो रही है। दोनों पार्टियों के मंत्रियों और विधायकों ने अपने अपने नेताओं को महान नौकरियाँ देने वाले के रूप में बताया है।

Sushil Modi ने कहा कि शिक्षकों के नियुक्ति में होने वाली सभी अनियमितताओं को छिपाने के लिए एक महा आयोजन किया गया था, लेकिन 80 विधायकों की party के नेता की तस्वीर वहाँ नहीं डाली गई थी, ताकि सारा क्रेडिट 44 विधायकों के नेता Nitish Kumar को जाए।

उन्होंने चुनौती दी और कहा कि 30 हजार से अधिक Bihari युवाओं को शिक्षक के पद के लिए नई नौकरियाँ नहीं मिलीं। Bihari में अन्य राज्यों से लगभग 40 हजार युवा शिक्षक बन गए। 37,500 नौकरी में लगे शिक्षक हैं जो पहले से सरकारी सेवा में हैं। उन्हें फिर से नियुक्ति पत्र दिया गया।

Sushil Modi ने कहा कि 9 से 12 वीं कक्षाओं के लिए शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए आवेदनों की अधिक अपेक्षा से 40 हजार कम थे। तभी, केवल 1.22 लाख उम्मीदवारों के पास गुजरी, 48 हजार पद रिक्त रह गए। 10 हजार उम्मीदवार ने Bihar सरकार की नौकरियाँ स्वीकार नहीं की और रिक्त पदों की संख्या लगभग 60 हजार के करीब पहुँच गई।

Sushil Modi ने कहा कि महागठबंधन सरकार ने पहली कैबिनेट बैठक के बाद 10 लाख सरकारी नौकरियों और 10 लाख रोज़गार प्रदान करने की प्रतिज्ञा की थी, जबकि 14 महीनों में उन्होंने केवल 30 हजार लोगों को शिक्षक की नौकरियाँ प्रदान की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *