Yogi Adityanath ने दावोस में होने वाले विश्व आर्थिक मंच में Uttar Pradesh का प्रतिष्ठान बढ़ाने के लिए प्रतिनिधिमंडल को बनाया

Yogi Adityanath ने दावोस में होने वाले विश्व आर्थिक मंच में Uttar Pradesh का प्रतिष्ठान बढ़ाने के लिए प्रतिनिधिमंडल को बनाया

Switzerland के दावोस में 15 से 19 जनवरी तक आयोजित बैठक में Uttar Pradesh को भी आमंत्रित किया गया है। इसके लिए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने प्रतिनिधिमंडल को नामित किया है।

Uttar Pradesh में आर्थिक और औद्योगिक विकास की गूंज अब वैश्विक मंच पर सुनाई देगी। अगले वर्ष January में दावोस (स्विट्जरलैंड) में आयोजित होने वाले वार्षिक शिखर सम्मेलन के रूप में विश्व आर्थिक मंच (वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम) में हिस्सा लेने के लिए Uttar Pradesh को भी न्योता मिला है।

दावोस में 15 से 19 January तक होने वाली बैठक में हिस्सा लेने के लिए मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने प्रतिनिधिमंडल नामित किया है।

प्रतिनिधिमंडल में वित्त मंत्री Suresh Khanna और औद्योगिक विकास एवं निर्यात प्रोत्साहन मंत्री Nand Gopal Gupta Nandi के अलावा अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आयुक्त Manoj Kumar Singh और सचिव मुख्यमंत्री Amit Singh शामिल हैं।

सम्मेलन में शामिल होने जा रहे मंत्री और अधिकारी वैश्विक मंच पर लगभग साढ़े छह साल में प्रदेश के आर्थिक और औद्योगिक विकास की तेज रफ्तार का मॉडल पेश करेंगे। Uttar Pradesh में निवेश के लिए बने नए सकारात्मक माहौल की जानकारी देंगे ताकि दुनिया भर के निवेशकों को Uttar Pradesh की ओर आकर्षित किया जा सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *