राहुल गांधी: ‘कुछ भी कहो, लेकिन हम भारत हैं’, राहुल ने मणिपुर मुद्दे पर भी पीएम मोदी पर पलटवार किया

राहुल गांधी: 'कुछ भी कहो, लेकिन हम भारत हैं', राहुल ने मणिपुर मुद्दे पर भी पीएम मोदी पर पलटवार किया

विपक्षी दलों के गठबंधन के नाम INDIA को लेकर तनातनी जारी है। विपक्षी गठबंधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि आप हमें जो चाहें बुलाएं, लेकिन हम INDIA हैं।

गौरतलब है, संसद में जारी गतिरोध के बीच मंगलवार को भाजपा के संसदीय दल की बैठक हुई। बैठक के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने विपक्ष पर जमकर निशाना साधा। प्रधानमंत्री ने विपक्ष के नए नाम इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव एलायंस (INDIA) पर तंज कसा और कहा कि ईस्ट इंडिया कंपनी में भी इंडिया था और इंडियन मुजाहिदीन में भी इंडियन है, लेकिन सिर्फ इंडिया नाम रखने से इंडिया नहीं हो जाता। प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष पूरी तरह से दिशाहीन है।

राहुल का पलटवार

राहुल गांधी ने कहा कि आप हमें जो चाहें बुलाएं, पीएम मोदी, लेकिन हम INDIA हैं। हम मणिपुर को ठीक करने और हर महिला व बच्चे के आंसू पोंछने में मदद करेंगे। उन्होंने आगे कहा कि हम मणिपुर में भारत के विचार का पुनर्निर्माण करेंगे। हम वहां के सभी लोगों के लिए प्यार और शांति वापस लाएंगे।

लोग हथकंडों से नहीं होंगे गुमराह

संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि विपक्ष का आचरण ऐसा रहा है मानो उसने लंबे समय तक विपक्ष में रहने का फैसला कर लिया हो। भारतीय जनता पार्टी नेता रमेश बिधूड़ी ने भी पीएम का बयान दोहराया। उन्होंने कहा कि देश को बांटने की योजना रखने वालों के पास भी ईस्ट इंडिया कंपनी और इंडियन मुजाहिदीन जैसे नाम थे, लेकिन लोग इन हथकंडों से गुमराह नहीं होंगे।

‘चेहरे कुछ और सच्चाई कुछ और’

बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए भाजपा सांसद रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमें अपने पीएम पर गर्व है। हम 2024 में सत्ता में वापस आ रहे हैं। प्रधानमंत्री ने बताया कि भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, ईस्ट इंडिया कंपनी की स्थापना विदेशी नागरिकों ने की थी। आज लोग इंडियन मुजाहिदीन और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया जैसे नामों का इस्तेमाल करते हैं, लेकिन ये चेहरे कुछ दिखाते हैं और सच्चाई कुछ और है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *