Haryana के दौरे पर पहुंचेंगे केंद्रीय गृह मंत्री Amit Shah, अंत्योदय सम्मेलन में करेंगे शिरकत; पढ़ें पूरा शेड्यूल

संघीय गृहमंत्री Amit Shah Haryana का दौरा करेंगे। वे 2 नवंबर को Haryana के Karnal जिले में पहुंचेंगे और Antyodaya कॉन्फ़्रेंस में भाग लेंगे। इस कॉन्फ़्रेंस में Ayushman Bharat पेंशन योजना और अन्य सुविधाओं से संबंधित लाभार्थियों को बुलाया जाएगा। मुख्यमंत्री Manohar ने Amit Shah के दौरे के बारे में जानकारी साझा की है।

संघीय गृहमंत्री Amit Shah Haryana का दौरा करेंगे। इस जानकारी को मुख्यमंत्री Manohar Lal ने साझा किया है। उन्होंने कहा कि संघीय गृहमंत्री Amit Shah 2 November को Haryana के Karnal जिले में पहुंचेंगे।

वे Karnal में होने वाले Antyodaya कॉन्फ़्रेंस में भाग लेंगे। Karnal में एक बड़ा सम्मेलन आयोजित किया जाएगा। इस सम्मेलन में Ayushman Bharat, पेंशन योजना और अन्य सुविधाओं से संबंधित लाभार्थियों को बुलाया जाएगा।

मुख्यमंत्री ने Asian Game में मेडल विजेताओं को सम्मानित किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि Haryana दिवस, अर्थात 1 November का समय संघीय गृहमंत्री से मांगा गया था, लेकिन उस दिन का समय नहीं मिल सका।

इसी दौरान, मुख्यमंत्री ने Asian Game में मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों के सम्मान समारोह के बाद मीडिया के सवालों का जवाब दिया। उन्हें यह जानकारी साझा की है। उन्हें भ्रष्ट IAS अधिकारीयों के खिलाफ ACB द्वारा की जाने वाली कार्रवाई के बारे में सवाल पूछा गया।

भ्रष्टाचार विरुद्ध ACB भी करेगा समान कार्रवाई

सवाल का जवाब देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि भ्रष्टाचार को रोकने के लिए एंटी करप्शन ब्यूरो मेहनती तरीके से काम कर रहा है। इसने भ्रष्टाचार को रोक दिया है।

उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार करना पाप है, इसके द्वारा हम समाज में अपनी भूमिका नहीं निभा रहे हैं, बल्कि अन्याय कर रहे हैं। भ्रष्टाचार को किसी भी तरह से बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। एंटी करप्शन ब्यूरो इस तरह काम जारी रखेगा।

Supreme Court में SYL मामला

मीडिया ने SYL मुद्दे पर मुख्यमंत्री से सवाल पूछा। उन्होंने कहा कि SYL मामला Supreme Court में है। Supreme Court अपने फैसलों को सही दिशा में दे रहा है।

Supreme Court ने स्पष्ट किया है कि हम पानी के बारे में कुछ नहीं कह रहे हैं। जलसंधियां पानी के लिए गठित की जाती हैं, जिन्हें यह निर्धारित करती हैं कि कौन कितना पानी पाएगा। इस तरह की स्थिति में पहले एक कैनाल बनाना आवश्यक है। हमें इस मुद्दे पर राजनीति से ऊपर उठना चाहिए।

किसानों को स्टबल के बारे में जागरूक किया

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने किसानों को स्टबल जलाने के मुद्दे के बारे में जागरूक किया है। कृषि और अन्य विभाग लगातार अपना काम कर रहे हैं। स्टबल जलाने के मामले मिनिमल हैं।

फोन पर धमकियाँ देने के सवाल का जवाब देते हुए, मुख्यमंत्री ने कहा कि ऐसा करने वाले अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। इसके अलावा, विदेश से धमकी देने वालों के खिलाफ भी संबंधित विभाग कार्रवाई कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *