North East Express Bihar में पटरी से उतरी, 4 की मौत; हादसे की ये वजह आई सामने!

North East Express Bihar में पटरी से उतरी, 4 की मौत; हादसे की ये वजह आई सामने!

Bihar के Buxar जिले में एक बड़ा train दुर्घटना घटित हुई है। Buxar जंक्शन के पास Raghunathpur जंक्शन के पास North Eastern Express train के 23 बोगी डेरेल हो गई हैं। इस दुर्घटना में चार यात्री जान गंवा दिए गए हैं, जबकि 100 से अधिक यात्री चोटिल हो गए हैं। यह दुर्घटना कल रात लगभग 10 बजे घटित हुई थी। दुर्घटना के बाद, Railways और स्थानीय प्रशासन की सहायता से एक बचाव अभियान कार्यान्वित किया गया और चोटिल यात्री अस्पताल में भर्ती किए गए।

North East Express कोच डेरेल

जानकारी के अनुसार, 12506 डाउन North Eastern Express का डेरेल हो गया और Danapur -Buxar railway सेक्शन पर Raghunathpur railway स्थान पर डेरेल हो गया था, बुधवार रात को देर से। इस दुर्घटना में चार यात्री की मौत हो गई है, जबकि 100 से अधिक यात्री चोटिल हो गए हैं। Railway और स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारी राहत और बचाव कार्यों में लगे हुए हैं।

दुर्घटना के कारण

दुर्घटना की जानकारी प्राप्त होते ही, Dumra के SDO Kumar Pankaj और Brahmapur police स्टेशन दुर्घटना स्थल पर राहत और बचाव कार्यों के लिए पहुंचे और वहां लोगों की भीड़ जुट गई। सामान्य लोग भी बचाव कार्य में लगे हैं। railway स्रोतों के अनुसार, Buxar से खुलने के बाद, North East Express अपनी सामान्य गति पर चल रही थी। railway स्थान बदलते समय Raghunathpur रेलवे स्थान के पास train एक मजबूत झटके के साथ टकरा गई।

Railway मंत्री के ट्वीट पर Railway मंत्री की दुर्घटना पर ट्वीट करते हुए Ashwini Vaishnav ने कहा, ‘अपरिहार्य हानि के लिए गहरी संवेदनाएं। डेरेलमें का मूल कारण खोजा जाएगा।

‘इस दुर्घटना में 4 लोगों की मौत हो गई और 100 से अधिक लोग चोटिल हो गए हैं। घटना की जानकारी मिलते ही, police और railway अधिकारी स्थल पर पहुंचे। दुर्घटना में चोटिल हुए लोगों को hospital में भर्ती कर दिया गया है। Railways ने train दुर्घटना के बाद Patna, Danapur और Arrah के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। उसके अलावा, सामान्य हेल्पलाइन नंबर 7759070004 भी जारी किया गया है।

Bihar के उप मुख्यमंत्री Tejashwi Yadav ने ट्रेन दुर्घटना के बाद

स्वास्थ्य और आपदा अधिकारियों से बात की और Buxar, Arrahऔर Patna के hospitals के लिए चोटिलों के इलाज के लिए चेतावनी जारी की। इसी बीच, पूर्व मध्य Railway महाप्रबंधक Tarun Prakash ने कहा कि Railways North Eastern Express train के साथ दुर्घटना के कारण क्या था, वह जांच करेगा। इसके अलावा, ट्रेन दुर्घटना के बाद, Buxar सांसद Ashwini Choubey स्थल पर पहुंचे और स्थिति की समीक्षा की।’

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *