यूपी पुलिस के 303 दारोगा का ट्रांसफर, योगी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, देखें लिस्ट

यूपी पुलिस के 303 दारोगा का ट्रांसफर, योगी सरकार ने किया बड़ा बदलाव, देखें लिस्ट

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सोमवार को 303 दारोगा का ट्रांसफर कर दिया. लखनऊ में पुलिस विभाग में बड़े पैमाने में सोमवार को ट्रांसफर किए गए.यूपी पुलिस के 303 दरोगा का स्थानांतरण कर दिया गया है. इसमें मध्य, पूर्वी, दक्षिणी और पश्चिमी ज़ोन में तैनात दरोगा के ट्रांसफर शामिल हैं. लोकसभा चुनाव 2024 को देखते हुए सभी स्थानांतरण किए गए हैं.

मालूम हो कि यूपी पुलिस के डीजीपी मुख्यालय ने ऐसे ट्रांसफर को लेकर सभी मंडलों को पत्र भेजा है. सभी जोनल एडीजी और पुलिस आयुक्तों को पत्र लिखा गया है. इसमें निर्वाचन कार्य में लगे निरीक्षक और पुलिस उपनिरीक्षक के ट्रांसफर की बात कही गई है. गृह जिले में तैनात निरीक्षक और उपनिरीक्षक के ट्रांसफर होंगे. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर ये फैसला लिया गया है. समय पूरा कर चुके निरीक्षकों का भी ट्रांसफर होगा.हालांकि अगले छह माह में रिटायर होने वालों पर नियम लागू नहीं होगा. लेकिन ऐसे पुलिसकर्मी निर्वाचन कार्य में नहीं लगाए जाएंगे.

यूपी सरकार ने पिछले दो दिनों में करीब 30 आईएएस और पीसीएस के ट्रांसफर भी किए हैं. इनमें नोएडा के ओएसडी अविनाश त्रिपाठी शामिल हैं. मेरठ से झांसी तक आठ पीसीएस अफसरों का भी ट्रांसफर हुआ है. पीसीएस मलखान सिंह SDM इटावा को एसडीएस झांसी बनाकर भेजा गया है. पीसीएस अनिल यादव एसडीएम बरेली पद से उप जिलाधिकारी फतेहपुर के तौर पर तैनात किए गए हैं. पीसीएस संजीव कुमार राय को एसडीएम महोबा पद से उप जिलाधिकारी संतकबीर नगर बनाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *