Haryana IAS-IPS: Haryana में अब CDLU से निकलेंगे IAS-IPS officers , coaching होगी शुरु

Haryana IAS-IPS: Haryana में अब CDLU से निकलेंगे IAS-IPS officers , coaching होगी शुरु

Haryana IAS-IPS: देश की प्रतिष्ठात्मक सिविल सेवाओं के लिए युवा के बीच में बड़ी उत्साही होती है और देश की सेवा में योगदान देने के लिए छोटे शहरों और ग्रामीण क्षेत्रों के युवा इस UPSC examination को उत्तीर्ण करके देश की सेवा कर रहे हैं, जिसे सबसे कठिन माना जाता है।

CDLU के छात्र भी civil servicesमें अपना नाम रौंगत में ला कर देश की प्रगति और उन्नति में योगदान कर सकेंगे। इसके दौरान कार्यक्रम के दौरान छात्रों को संबोधित करते हुए इस के लिए खुले university center का उद्घाटन के दौरान यह कहा गया।

बता दें कि छात्रों के हित में, University ने एक प्रतिस्थान की तैयारी के लिए केंद्र की स्थापना की है, जहां विशेष रूप से अध्ययन के साथ-साथ प्रतिस्थान की तैयारी कर रहे उन छात्रों को मुफ्त कोचिंग दी जाएगी।

Pro. जो program में मंच पर कार्यवाही कर रहे थे। राजकुमार ने कहा कि इस केंद्र की स्थापना की दृष्टि उपनिवेशवादी की थी और अब इसके औपचारिक संचालन की शुरुआत हो गई है। इस दौरान, University के उपाध्यक्ष ने कहा कि सिविल सेवाओं में बड़े शहरों और University की प्रभुत्वशाला को तोड़ दिया गया है।

उन्होंने कहा कि जो छात्र civil services में शामिल होने का सपना देख रहे हैं, वे मेहनत करें और यह university का center अब उनके सपनों को पंख देने का कार्य करेगा। Pro. Malik ने कहा कि civil services में राष्ट्रीय स्तर पर कठिन प्रतिस्पर्धा है और इसमें सफलता प्राप्त करने के लिए, ध्यान केंद्रित करना और छोटे लक्ष्य तय करना और social media से दूर रहकर अध्ययन करना महत्वपूर्ण है। इस मौके पर एकेडेमिक Prof. S.K. Gehlawat, DSW Prof. Vishnu Bhagwan, DY Dr. Along with Manju Nehra, employees के साथ-साथ अन्य कई विभागों के कर्मचारी और छात्र मौजूद थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *