World Cup Final 2023: जब semi-final के 28वें ओवर में Shami से हुई भयानक भूल, ऐसे 5 factors जो India पर पड़ सकते हैं भारी

World Cup Final 2023: जब semi-final के 28वें ओवर में Shami से हुई भयानक भूल, ऐसे 5 factors जो India पर पड़ सकते हैं भारी

World Cup Final 2023: Cricket का सबसे बड़ा सुपर संडे थोड़ी ही घंटों में शुरू होगा। 2023 के World Cup का अंतिम मैच रविवार को Ahmedabad के Narendra Modi Stadium में खेला जाएगा। India 5 बार के world champions Australia के साथ मुकाबला करेगा। वास्तव में, Team India ने इस World Cup में अजेय रहकर 10 लगातार मैच जीते हैं और एक धमाके से फाइनल में पहुंच गई हैं। लेकिन Australian team के चुनौती को पार करने के लिए, Team India की एक भी गलती महंगी साबित हो सकती है। वास्तव में, इस World Cup में Team India ने कोई बड़ी गलतियां नहीं की हैं। लेकिन final match से पहले, कुछ बातों का ध्यान रखना होगा, अन्यथा प्रयास विफल हो सकता है। हम उन 5 कारणों को समझते हैं जिन पर टीम को ध्यान देना होगा।

Team India में World Cup के लिए जैसे ही Jadeja जैसे सुपरस्टार फील्डर हैं, लेकिन इसके बावजूद, फील्डिंग में कई गलतियां देखी गई हैं। इसी तरह की एक गलती हुई थी जब semi-final के 28वें ओवर में Mohammed Shami ने Kane Williamson की कैच मिस कर दी थी। हालांकि, कुछ मिनटों के भीतर, Shami ने ब्रिलियंटी से गेंदबाजी की और 33वें ओवर में विलियमसन को आउट कर दिया। लेकिन कैच के बारे में चर्चा जारी है। अगर Williamson बच गए होते, तो यह India के लिए कठिन स्थिति होती। इसी तरह, फील्डिंग में चौरस बचाने होंगे और फील्डिंग के माध्यम से दबाव बनाए रखना होगा।

जल्दी ही साथी को तोड़ना होगा

अन्य घटना semi-final में ही देखी गई थी जब Darrell Mitchell और Kane Williamson के बीच एक भयानक साझेदारी थी। यह साझेदारी बढ़ रही थी। इस तरह की स्थिति में, जो भीड़ संकेत होता है, उसे फलने से पहले रोका जाना होगा। Australian team में कई खिलाड़ी हैं जिनमें लंबी साझेदारियाँ बनाने की क्षमता है। इस तरह की स्थिति में उन्हें रोका जाना होगा। Smith और Labuschagne का ध्यान रखना होगा और उन्हें जल्दी ही pavilion वापस भेजा जाना होगा।

Mitchell Marsh को खड़ा नहीं होने देना चाहिए।

वर्तमान में, Australia के एस batsman Mitchell Marsh बहुत फॉर्म में हैं। हालांकि, सेमी-फाइनल में वे South Africa के खिलाफ जीत गए थे, उन्हें मजबूत रणनीति बनानी होगी। उनके एक बयान के कारण हाल ही में भी चर्चा में रहे हैं। एक पॉडकास्ट में फाइनल मैच के बारे में बातचीत करते हुए, Mitchell Marsh ने कहा कि Australian team इस मैच में हारेगी नहीं। Australian team 450 रन बनाएगी और 2 विकेट खोएगी। उसी समय, Indian team को केवल 65 रन पर आउट किया जाएगा। हालांकि, उन्होंने खुद को हल्के मिजाज में दिखाया।

Starc-Hazelwood को सतर्क रहना होगा

Australia के superstar गेंदबाज Mitchell Starc वर्तमान में दुनिया के सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज हैं। उनका भय प्रतिद्वंद्वी batsmen के बीच में रहता है। Starc को बहुत सावधानीपूर्वक खेलना होगा। Starc के साथ ही, Hazlewood और कमिंस को भी कमजोर नहीं समझना चाहिए।

Maxwell और Warner पर नजर रखनी चाहिए

Glenn Maxwell ने इस World Cup की सबसे चमकदार पारी खेली है। उन्होंने निर्वाचनकर्ताओं को अपनी बैटिंग से नहीं हैरान किया ही बल्कि सभी मैच के चेहरे को एकलहंदी से बदल दिया। शुरूवात में, David Warner को भी ध्यान में रखना होगा। Australia की बैटिंग की शुरुआत में, वॉर्नर तेज रन बनाते हैं जो किसी भी टीम को पीछे पड़ा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *