Bishan Singh Bedi Death: पूर्व क्रिकेटर Bishan Singh Bedi पंचतत्व में हुए विलीन, क्रिकेट, फिल्म और राजनेता जगत की हस्तियां हुई शामिल

Bishan Singh Bedi Death: पूर्व क्रिकेटर Bishan Singh Bedi पंचतत्व में हुए विलीन, क्रिकेट, फिल्म और राजनेता जगत की हस्तियां हुई शामिल

Bishan Singh Bedi की मौत: पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान, प्रसिद्ध स्पिनर Bishan Singh Bedi की कल, 23 October, 2023 को उनके Delhi के Jonapur फार्म हाउस में उनकी मृत्यु हो गई। Bishan Singh Bedi की आयु 77 वर्ष थी। कल, सोमवार को उन्होंने अपने आवास पर अपनी आखिरी सांस ली। पूर्व भारतीय क्रिकेटर Bishan Singh Bedi की मृत्यु पर कई बड़े नेता और क्रिकेटरों ने अपना दुख व्यक्त किया। हम आपको बताते हैं कि Shahrukh Khan, Salman Khan, Karan Johar, Vicky Kaushal और कई सेलेब्रिटीज ने उसकी मृत्यु पर शोक व्यक्त किया और सोशल मीडिया पर श्रद्धांजलि दी।

उसी समय, Uttar Pradesh के मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने भी अपने सोशल मीडिया हैंडल के माध्यम से उनकी दुखद मृत्यु पर अपना शोक व्यक्त किया। आज, पूर्व भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान और प्रसिद्ध स्पिनर Bishan Singh Bedi का शव Delhi के लोधी रोड श्मशान घाट पर अंतिम संस्कार किया गया। इस मौके पर Bishan Singh Bedi के पूरे परिवार उपस्थित थे। क्रिकेटर Kapil Dev, Zaheer Khan, Sehwag, Azharuddin और कई महत्वपूर्ण क्रिकेटर ने प्रसिद्ध स्पिनर Bishan Singh Bedi के अंत्येष्टि में भाग लिया।

इस मौके पर, Delhi और डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन (DDCA) के अध्यक्ष Rohan Jaitley ने क्रिकेटर Bishan Singh Bedi को श्रद्धांजलि दी। हम आपको बताते हैं कि कई राजनीतिक पार्टी के नेता, क्रिकेटर और बॉलीवुड दुनिया के लोग पूर्व प्रसिद्ध क्रिकेटर Bishan Singh Bedi के अंत्येष्टि में शामिल हुए। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान Bishan Singh Bedi ने भारत के लिए कुल 77 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले थे। इस अवधि के दौरान उन्होंने 273 विकेट लिए थे। Bedi को भारतीय टेस्ट क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में गिना जाता है।

Bishan Singh Bedi ने अपने आप में देश के लिए कई मैच जीते थे। Bishan Singh Bedi उन महान स्पिन क्रिकेटरों में शामिल हैं, जिन्हें इरपल्ली प्रसन्ना, BS Chandrasekhar और S. Venkataraghavan के क्वार्टेट के साथ जड़ा जाता है, और उन्हें भारतीय स्पिन bowling को सुधारने के साथ जोड़ा जाता है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *