Madhya Pradesh Election 2023: सियासी मजबूरी में जोड़े हाथ, लेकिन दिलों की दूरी नहीं छुपा पाए Rakesh Singh और Prahlad Patel

Madhya Pradesh Election 2023: सियासी मजबूरी में जोड़े हाथ, लेकिन दिलों की दूरी नहीं छुपा पाए Rakesh Singh और Prahlad Patel

राजनीतिक हवाएं अब Madhya Pradesh में विधानसभा चुनाव के संबंध में तेजी से चलने लगी हैं। नेताओं, पार्टियों, चुनाव आयोग, सभी अपनी विभिन्न तैयारियों में व्यस्त हैं। इस दौरान, नेताओं के बयान और photos भी viral हो रहे हैं। राजनीतिक parties इन्हें एक दूसरे के खिलाफ व्यापक रूप से उपयोग कर रही हैं। इसके अलावा, उनके संबंधों और मुलाकातों से भी उनका अपना मत निकाला जा रहा है। Jabalpur MP Rakesh Singh और केंद्रीय मंत्री Prahlad Patel की एक ऐसी photo viral हो रही है।

Greeting photos पर पोस्टर बन रहे हैं

वास्तव में, Jabalpur पश्चिम विधानसभा मतदाता और BJP सांसद Rakesh Singh ने केंद्रीय मंत्री Prahlad Patel के आवास पर जाने का निर्णय लिया। इस दौरान, Prahlad Patel ने उनका स्वागत किया और दोनों ने कुछ समय के लिए साथ बिताया और चर्चा की। जब Rakesh Singh ने जाने का निश्चय किया, तो दोनों नेताओं ने एक-दूसरे को ग्रीट किया। इस दौरान, राजनीतिक बाजार ने उनके हाथ मिलाने और उनके संबंध में समायोजन को देखकर सवाल उठाना शुरू कर दिया और इनके संबंध को राजनीतिक कम्पल्शन का परिणाम कहने लगा।

क्यों बना रहे हैं

पोस्टर Prahlad Patel और Rakesh Singh, Madhya Pradesh की राजनीति के दो बड़े चेहरे थे, जो कभी अच्छे दोस्त थे। दोनों ने ने Science College, Jabalpur से राजनीति की शुरुआत की थी। हालांकि, Prahlad Patel को जल्दी अपना भाग्य आजमाने का मौका मिला। लेकिन, Rakesh Singh ने आरंभिक अवधि में थोड़ी देरी से कदम बढ़ाया। हालांकि, बाद में उन्होंने कदम से कदम मिलाकर आगे बढ़ा। अब दोनों एक ही मुद्दे पर खड़े हैं। लेकिन, संबंध भी उतने ही दूर हैं। इसी कारण इनकी मुलाकात पर पोस्टर बन रहे हैं।

संबंधों कैसे खराब हुए?

जब Rakesh Singh को Lok Sabha टिकट मिला, तब उनका Uma Bharti और Prahlad Patel के साथ नजदीकी था। लेकिन, Uma ने विद्रोह किया और Rakesh Singh के समर्थन मांगा। लेकिन, यह नहीं हुआ। इसके बाद से ही Prahlad Patel और उनके बीच की दूरी बढ़ने लगी। फिर Prahlad Patel ने Bharatiya Janata Party में वापस लौटने का निर्णय लिया, लेकिन दोनों नेताओं के बीच नजदीकी में कटौती हुई।

केंद्रीय मंत्री ने किया पोस्ट

Prahlad Patel ने सोशल मीडिया साइट पर पोस्ट किया।
“सांसद Rakesh Singh ने मेरे नाम प्लेट देखकर अचानक दौड़ते हुए देखा। मैंने उन्हें चाय पर सेवा की और उन्हें शुभकामनाएं दीं।”

Rakesh Singh ने भी पोस्ट किया

इस मुलाकात के बारे में, Rakesh Singh ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया

अब नेताओं के बीच रिश्तों में मिठास नहीं है। यह इस बात से मापा जा सकता है कि Rakesh Singh ने केंद्रीय मंत्री Prahlad Patel के घर अलग नहीं पहुंचा। उन्होंने उनके घर जाने का निश्चय किया और नाम प्लेट देखकर उनके घर गए। हालांकि, दोनों नेता सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीरें शेयर करके अपने संबंधों में मिठास दिखाने की कोशिश की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *