मध्यप्रदेश के लिए AAP ने कसी कमर, सभी विधानसभा सीटों पर उतारेगी उम्मीदवार

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के उनके समकक्ष भगवंत मान 20 अगस्त को मध्य प्रदेश के रीवा में एक रैली को संबोधित करेंगे. ‘आप’ की मध्य प्रदेश इकाई के एक नेता ने बुधवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि इस अवसर पर उम्मीद है कि केजरीवाल साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले मतदाताओं को आम आदमी पार्टी की ‘गारंटी’ की घोषणा करेंगे.

पार्टी के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव पंकज सिंह ने ‘पीटीआई-भाषा’ को बताया कि ‘आप’ के संयोजक केजरीवाल और पार्टी के वरिष्ठ नेता मान सभा को संबोधित करेंगे और रीवा में लोगों के साथ बातचीत भी करेंगे. रीवा, मध्य प्रदेश के विंध्य इलाके का प्रमुख शहर है.

सिंह ने कहा कि कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल कुछ घोषणाएं करेंगे, जैसा कि सभी जानते हैं, केजरीवाल न केवल घोषणाएं करते हैं बल्कि (सुविधाओं की) गारंटी भी देते हैं. एक सवाल के जवाब में सिंह ने कहा कि ‘आप’ मध्यप्रदेश की सभी 230 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की योजना बना रही है. वर्तमान में मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का शासन है.

उन्होंने कहा कि ‘आप’ ने आगामी चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया शुरू कर दी है और सूची को अंतिम रूप देने के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की जाएगी. ‘आप’ के राष्ट्रीय संयुक्त सचिव ने एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर एक पोस्ट में कहा था कि पार्टी कार्यकर्ता और नेता पहले से ही घर-घर जाकर प्रचार कर रहे हैं और पूरे राज्य में बदलाव यात्रा (‘मार्च फॉर चेंज’) निकाल रहे हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली और पंजाब की तरह ‘आप’ मध्यप्रदेश के लोगों को नियमित बिजली और पानी उपलब्ध कराने के अलावा समाज के सभी वर्गों के कल्याण पर ध्यान केंद्रित करेगी. उन्होंने कहा कि ‘आप’ पूरी ताकत से आगामी विधानसभा चुनाव की तैयारी कर रही है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *