ताइवान के राष्ट्रपति ने चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच शांति बनाए रखने का संकल्प लिया

ताइवान की राष्ट्रपति त्साई इंग-वेन ने चीन के बढ़ते सैन्य दबाव के बावजूद ताइवान जलडमरूमध्य में शांति और स्थिरता बनाए रखने का वादा किया है। कार्यालय में अपने सातवें वर्ष के अवसर पर एक भाषण में, उन्होंने कहा कि ताइवान चीन के दबाव को उकसाएगा या नहीं झुकेगा। 2016 में त्साई का कार्यकाल शुरू होने के बाद से चीन ने ताइवान पर अपना सैन्य और कूटनीतिक दबाव तेज कर दिया है।

त्साई ने यह भी कहा कि ताइवान अमेरिका के साथ $500 मिलियन मूल्य की हथियार सहायता प्राप्त करने के लिए बातचीत कर रहा है, जिसका उद्देश्य महामारी से संबंधित डिलीवरी में देरी की भरपाई करना है। उन्होंने उन्नत सेमीकंडक्टर चिप्स की आपूर्ति श्रृंखला में ताइवान के वैश्विक महत्व पर जोर दिया और ताइवान में अग्रणी-अग्रणी चिप प्रौद्योगिकियों और अनुसंधान और विकास केंद्रों को बनाए रखने का संकल्प लिया।

जनवरी के मध्य में एक महत्वपूर्ण राष्ट्रपति चुनाव से पहले, मुख्य विपक्षी कुओमिन्तांग (केएमटी) पार्टी का प्रतिनिधित्व करने वाले न्यू ताइपे शहर के मेयर होउ यू-इह ने त्साई के नेतृत्व की आलोचना की और “संवाद और आदान-प्रदान” के माध्यम से क्षेत्रीय स्थिरता बनाए रखने की कसम खाई। हालांकि, त्साई ने कहा कि शांति सभी ताइवानी राजनीतिक दलों के बीच आम सहमति होनी चाहिए, और चुनावी लाभ के लिए युद्ध के भय का फायदा उठाने के खिलाफ चेतावनी दी।https://newsgpt.ai/

One thought on “ताइवान के राष्ट्रपति ने चीन के साथ बढ़ते तनाव के बीच शांति बनाए रखने का संकल्प लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *